Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी सभी राजनीति पार्टियों में हलचल तेज-


Election Care - December 2, 2019 - 1 comment

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी सभी राजनीति पार्टियों में हलचल तेज

चुनावी मौसम फिर एक बार झारखंड चुनाव को लेकर चर्चा में आ गया है. झारखंड चुनाव की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे मेंअनुमान लगाया जा सकता है, कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जनवरी व् फरवरी केमध्य ही हों सकते गई.वर्तमान में दिल्ले में आम आदमी पार्टी(AamAadmi Party) अपने कामकाज को लेकर जनता में पुरी तरह सक्रीय नजर आ रही है और आम आदमी पार्टी पुरी तरह से भाजपा को इस बार के चुनाव् में फिर से धुल चटाने की तैयारी में पुर जोर लगा रहे है.भारतीय जनता पार्टी (BhartiyaJanta party) और कांग्रेस (Congress) भी पुरी तरह चुनावी तैयारी में जुट गई हैं. विधायक बनने की होड़ में भाजपा ने अपने वर्तमान पार्षद व् कार्यकर्ताओ व् नेताओ को भाजपा के द्वारा किये गए कामकाज को जनता के बीच पहुचाने के निर्देश दिए है.

भारतीय जनता पार्टी ने यह स्पष्ट किया है, कि उनके सभी कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर कार्य करे टिकट की होड़ में पार्टी कार्यालय के चक्कर न लगाए. भाजपा द्वारा यह भी स्पष्ट किया गया है, कि पार्टी के प्रति मेहनती कार्यकर्ता को व् विधानसभा सीट के चुनावी समीकरणों को देखते हुए पार्टी द्वारा ऐसी व्यक्ति को ही आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा.

भाजपा पार्टी अपने पार्षद नगर निगमों के काम को प्रचारित करने में असफलता को लोकल इकाई के कार्यकर्ताओं को जिम्मेवार मान रहे हैं और उनकी वजह से ही पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है.भाजपा पार्टी दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा केंद्र की सरकार की योजनाओं को रोकने का मुद्दा व् अनधिकृत कॉलोनियो को अधिकृत करने के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरने का प्लान तैयार कर रही है. चुनावी परिवेशय पर अनधिकृत कॉलोनियो को अधिकृत करने को लेकर कांग्रेस ने इसे चुनावी जूमला का नाम दे रखा है.भाजपा सरकार दूषित पानी के मुद्दे पर भी केजरीवाल सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है.

इसी के साथ-साथ भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव मे मुख्यमंत्री का नाम तय न करने चुनाव लड़ने का प्लान तैयार कर रही है. भाजपा पार्टी द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में लगभग 55-60 सीटो का लक्ष्य तय किया गया है.

Related posts

1 comment

  1. This Post is True guide Line

Post a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enquiry
close slider
WhatsApp chat